डार्विनजीवित2021

बेयरफुट गाइड: बेयरफुट रनिंग में संक्रमण


अब जब आप नंगे पांव दौड़ने के इस विचार को आजमाने की सोच रहे हैं, तो आपको यह जानना होगा कि नंगे पांव दौड़ में कैसे संक्रमण किया जाए।

आप सिर्फ अपने जूते नहीं छोड़ सकते और मैराथन दौड़ सकते हैं! केन्याई (जो आमतौर पर नंगे पांव दौड़ते हैं क्योंकि वे पहली बार चलना सीखते हैं) और अधिकांश अमेरिकियों के बीच एक बड़ा अंतर है, जिन्होंने अपने जीवन के पिछले 5-50 वर्षों में अपने पैरों को कसने वाले जूते में भर दिया है।

यदि आप जूतों में रह रहे हैं और दौड़ रहे हैं, तो आपके पैरों को मजबूत होने और नंगे पैर दौड़ने की मांगों को समायोजित करने में थोड़ा समय लगेगा।

नियम # 1: धीमी शुरुआत करें।

धीमी शुरुआत करें। अपने पहले दिन नंगे पांव 10 मील दौड़ने की कोशिश न करें।

जब आप शुरू करते हैं, तो आप शायद हर दिन 1/4 मील से एक मील तक नंगे पैर चलेंगे, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपका आकार कैसा है। फिर हर हफ्ते धीरे-धीरे अपनी दूरी बढ़ाएं। अगर चलने के साथ चीजें ठीक हो जाती हैं, तो जॉगिंग और दौड़ने के लिए आगे बढ़ें।

नियम # 2: नरम सतहें।

आदर्श रूप से, आपके पास कुछ घास के मैदानों तक पहुंच है, क्योंकि आप नरम सतहों पर शुरुआत करना चाहते हैं। मैं अत्यधिक घास में शुरू करने का सुझाव देता हूं, क्योंकि यह नरम है और आपके पैरों को जलाने की संभावना नहीं है। फ़ुटबॉल और फ़ुटबॉल के मैदान सबसे अच्छे हैं - आप केवल परिधि के चारों ओर जॉगिंग कर सकते हैं।

नियम #3: धीरे-धीरे प्रगति करें।

कोई कठोर छलांग न लगाएं! यहां तक ​​​​कि अगर आपको एक मील नंगे पांव दौड़ना अच्छा लगता है, तो आप 1.5 या 2 मील करने के लिए प्रगति करेंगे, 5 नहीं!

बोनस टिप:

अगर पैरों में दर्द हो रहा हो तो पैरों की मालिश जरूर करें। ऐसा करने का मेरा पसंदीदा तरीका टेनिस या लैक्रोस बॉल को मेरे पैरों के नीचे, एक-एक करके रोल करना है।

 

अब जब आप आरंभ करने के लिए तैयार हैं, तो आइए अपने को देखेंनंगे पांव जूते के विकल्प >>

एक टिप्पणी छोड़ें